सिरसाही को विकास के लिए 2 लाख रुपये की घोषणा :

खैरागढ़ : सिरसाही में विश्वकर्मा जयंती मनाई गई। अवसर में पधारे मुख्य अतिथि के रूप में माननीय श्री विप्लव साहू जी सभापति सहकारिता उद्योग एवं सदस्य जिला पंचायत (मुढ़ीपार) राजनांदगांव रहे। अध्यक्षता श्रीमती लिखेस्वरी रोहित साहू जी सरपंच ग्राम पंचायत सिरसाही, विशिष्ट अतिथि श्री रजभान लोधी जी, दुर्जन साहू जी, डॉ संतोष मारिया, एड शेखू वर्मा, उपसरपंच सुजान पटेल जी, धनसाय साहू जी, कृष्णा साहू जी, वासुदेव साहू जी, प्यारी साहू जी, धनी साहू जी, जीवराखन साहू जी रहे। आप सभी के तत्वाधान में शुभ कार्य संपन्न हुआ इस धार्मिक कार्यक्रम में विश्वकर्मा बाबा समिति के सदस्य गण एवं सिरसाही के समस्त ग्रामवासी भारी संख्या में उपस्थित रहे । इस कार्यक्रम उद्बोधन में माननीय श्री विप्लव साहू जी द्वारा गांव के युवाओं को शिक्षा के प्रति जागरूकता एवं प्रेरणा दी गई, शिक्षा और रोजगार से इंसान की पहचान और परख होती है, बाकी चीजें सहायक मात्र हैं। ग्राम विकास के कार्य के लिये 2 लाख रुपये की घोषणा की गई। इसके लिए समस्त ग्रामवासी और पंचायत द्वारा साहू जी का आभार व्यक्त किया।

जिला पंचायत चुनाव के पश्चात पहली बार सार्वजनिक कार्यक्रम में आये श्री साहू जी को अपने बीच पाकर ग्रामीणों में उत्सुकता और उमंग का भाव स्पष्ट दिखाई दे रहा था, संपर्क होने पर ग्रामीणों ने जरूरतों को विप्लव साहू के समक्ष रखा। अपने उदबोधन में हर समस्याओं को हमेशा सुनने तथा निवारण करने की कोशिशों के वादे के साथ युवाओं और कैरियर को विषय बनाने पर युवाओं ने अपने स्नातक और स्नातकोत्तर के साथ प्रतियोगी परिस्थितियों में आने वाली चुनौतियों को जिला पंचायत सदस्य के सामने रखा।
कार्यक्रम में खिलेश्वरी साहू ने सबका अभिवादन और स्वागत किया, तथा उपरोक्त जनप्रतिनिधियों से विकास के लिए सतत अनुरोध किया।
विशिष्ट अतिथि राजभान लोधी द्वारा ओबीसी और ग्रामीण वर्ग द्वारा आये जागरण के विषय मे बात की गई। डॉ संतोष मारिया द्वारा संविधान प्रदत अधिकारों के अनुप्रयोग के साथ समय-समय पर कार्यक्रम में आने की अपनी सहमति के साथ बात रखी गई। एड शेखू वर्मा द्वारा अपने हक अधिकारों के लिए सजगता की जरूरत पर बल दिया।