बढ़ती महंगाई के विरुद्ध रायगढ़ युवा कांग्रेस ने निकाली शव यात्रा. नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद के नारों से गूंज उठा रायगढ़                                                        रायगढ़ - छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद्र कोको पाढ़ी के निर्देशानुसार संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रत्येक जिले में प्रभारियों द्वारा मासिक बैठक ली जा रही है। इसी कड़ी में रायगढ़ जिला युवा कांग्रेस के प्रभारी प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव आकाशदीप शर्मा एवं सहप्रभारी प्रदेश युवा कांग्रेस सहसचिव आशिका कुजूर के मार्गदर्शन में जिला युकां अध्यक्ष अमरजीत सिंह आहूजा के नेतृत्व में मासिक बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में प्रदेश महासचिव आकाशदीप शर्मा ने "एक बूथ दस यूथ" कार्यक्रम के विषय में विस्तारपूर्वक चर्चा की। युवा कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं को निर्देशित किया कि हर सम्भव जनता से जुड़ने की कोशिश करें और सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुचायें। उन्होंने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस एक ऐसा संगठन है जहाँ किसी कार्यकर्त्ता की जात या धर्म नहीं देखा जाता बल्कि उसके काम से उसे पहचान मिलती है और जो कार्यकर्त्ता जमीनी स्तर पर कार्य करता है वो किसी पद का मोहताज नहीं होता। उसकी पहचान सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस संगठन होती है।

सहप्रभारी आशिका कुजूर ने बताया कि आज के समय में किस तरह से युवा कांग्रेस पूरे प्रदेश में युवा कार्यकर्त्ताओं को एक मंच प्रदान कर रही है जहाँ वो अपनी बात रख सकें। कांग्रेस संगठन के साथ मजबूती से जुड़ कर जनहित के कार्य के साथ साथ व्यक्तिगत विकास भी कर सकते हैँ। युवा कांग्रेस एक ऐसा माध्यम है जहाँ व्यक्ति अपने संघर्ष और मेहनत के द्वारा फर्श से अर्श तक पहुंच सकता है। जिंदगी हर किसी को मौका देती है लेकिन उसे किस तरह से उपयोग करना है यह स्वयं पर निर्भर करता है। सुश्री कुजूर ने संघठन में लड़कियों को भी बराबर जगह एवं सुरक्षा देने की बात भी कही।

मासिक बैठक के माध्यम से युवा कांग्रेस के कार्यकर्त्ताओं की समस्याओं और जरूरतों की जानकारी भी ली गई। जिले में हो रही अधिकारियों की मनमनी और कार्यकर्त्ताओं की अनदेखी से परेशान युवाओं ने प्रभारियों से शिकायत की। जिसके निवारण के लिए प्रभारी, सहप्रभारी एवं जिलाध्यक्ष ने रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक से मुलाक़ात कर उन्हें समस्या से अवगत कराया। जिला कार्यकारिणी के विस्तार पर भी चर्चा की गई।

जिलाध्यक्ष अमरजीत सिंह आहूजा के नेतृत्व में केंद्र सरकार की नाकामी और बढ़ती महंगाई के विरुद्ध जिला कांग्रेस कार्यालय के सामने शव यात्रा निकाल कर चौक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया गया। इस दौरान जिला युवा कांग्रेस के पदाधिकारी एवं युवा कार्यकर्त्ता बहुत अधिक संख्या में उपस्थित हुए।