छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर और कोरियोग्राफर निशांत उपाध्याय का निधन हो गया है. बुधवार गुरुवार की रात ढाई बजे इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. काफी समय से गंभीर बीमारी से पीड़ित निशांत उपाध्याय रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे जहां उनका इलाज चल रहा था. उनके निधन की खबर से छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है.

निशांत ने हजारों गानों के लिए किया था कोरियोग्राफी 

छॉलीवुड के मशहूर एक्टर निशांत उपाध्याय केवल 41 साल के थे. उनका जन्म 7 जुलाई 1980 में हुआ था. इतनी कम उम्र में निशांत छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री में अपना छाप छोड़ने में कामयाब रहे. दरअसल सुपरहिट छत्तीसगढ़ी फिल्म झन भूलो मां-बाप ला से अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत करने वाले निशांत ने हजारों गानों के लिए कोरियोग्राफी किया है.

निशांत फिल्मों में एक्टिंग करते थे. अपने शानदार अभिनय से लोगों के दिल में राज करते थे. हाल ही में टाइमलाइन में आए छत्तीसगढ़ी फिल्म भूलन द मेज में भी उन्होंने काम किया है. इस फिल्म के गानों के लिए कोरियोग्राफी करने के साथ फिल्म में कलेक्ट्रेट में चपरासी की भूमिका में नजर आए थे. इनके किरदार को दर्शकों ने काफी पसंद किया है.

पद्मश्री अनुज शर्मा ने निशांत को किया याद

एक्टर निशांत उपाध्याय के निधन की खबर गुरुवार सुबह होते ही लोगों में शोक की लहर छा गई. राज्य के सुपर स्टार अनुज शर्मा ने उनके निधन के बाद सोशल मीडिया में श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने लिखा है ''निशांत अब शांत हो गया.अब शूटिंग में मेरे टिफिन को कौन शेयर करेगा ?मेरी जिन्दगी में तेरी कमी कोई कभी पूरी नहीं कर पाएगा लल्ला. तुम जैसा न कोई था, न कोई है और न कोई होगा. जिसने लाखों दिलों को अपनी अदा से जीता. जिसने छत्तीसगढ़ी सिनेमा को ऊंचाईयों तक पहुंचाया. जिसने सबसे ज्यादा बेस्ट कोरियोग्राफर अवार्ड जीते. जिसने हजारों गानों का नृत्य-निर्देशन किया. छोटे-बड़े हर कलाकार और निर्माता-निर्देशक के साथ काम किया.अलविदा मेरे भाई.''