रायपुर। प्रदेश में एक बार फि र मौसम में परिवर्तन होने की संभावना है । बता दें कि मध्य-उत्तर छत्तीसगढ़ के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और ओला गिरने की संभावना है। दक्षिण छत्तीसगढ़ में लगभग एक दर्जन से अधिक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है । गुरुवार शाम और शुक्रवार सुबह से तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. देर रात भी तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई थी. मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.
मौसम विभाग के मुताबिक आज पश्चिमी विक्षोभ, दक्षिण पश्चिम अफगानिस्तान और उसके आसपास 3.1 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर तक स्थित है. इसके प्रभाव से एक चक्रवाती घेरा दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उसके आसपास 1.5 किलोमीटर तक विस्तारित है. एक द्रोणिका दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश से अंदरूनी तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर तक स्थित है. इस वजह से 6 मार्च को उत्तर छत्तीसगढ़ के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा ओले गिर सकता है. मध्य छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. दक्षिण छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. एक-दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ बारिश हो सकता है.
वहीं 5 से 6 मार्च के बीच प्रदेश के कोरिया, बलरामपुर, सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर, कोरबा, रायगढ़, बिलासपुर, जांजगीर, कबीरधाम , बेमेतरा, राजनान्दगाँव, दुर्ग, रायपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद और धमतरी जिलों में एक दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा, वज्रपात, 30-40 किमी घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने और ओला वृष्टि होने की संभावना है।

6 से 7 मार्च के बीच प्रदेश के बलरामपुर, सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर, कोरबा, रायगढ़, बिलासपुर, जांजगीर, बलौदाबाजार, महासमुंद, और धमतरी जिलों में एक दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा, वज्रपात, 30-40 किमी घंटा की तेज हवा चलने और ओला वृष्टि होने की संभावना है